Virgin Hyperloop One ने राजसी महामहिम युवराज Mohammed bin Salman bin Abdulaziz (मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुलाज़ीज़) और Richard Branson (रिचर्ड ब्रैनसन) के साथ पॉड अनावरण के माध्यम से Vision 2030 के लिए प्रतिबद्धता को सुदृढ़ किया।

Virgin Hyperloop One को व्यापार और नवप्रवर्तन की वैश्विक शक्ति बनने में रूपांतरकारी प्रौद्योगिकी के प्रयोग में वृद्धि करनी है और सउदी अरब के साथ काम करना है।


मोजेव मरुस्थल, कैलिफोर्निया, April 04, 2018 (GLOBE NEWSWIRE) -- Virgin Hyperloop One (VHO) के कार्यपालकों ने आज राजसी महामहिम युवराज Mohammed bin Salman bin Abdulaziz और सउदी अरब साम्राज्य के रक्षा मंत्री की मोजेव मरुभूमि में Virgin Galactic (वर्जिन गेलेक्टिक) परीक्षण स्थल पर उनके दौरे के दौरान उनकी मेज़बानी की।अपने दौरे के दौरान, HRH युवराज ने Vision 2030 Hyperloop Pod का अनावरण किया और इस प्रकार सउदी अरब में hyperloop प्रौद्योगिकी लाने के लिए साम्राज्य और VHO के बीच प्रतिबद्धता को और सुदृढ़ किया।

राजसी महामहिम युवराज Mohammed bin Salman bin Abdulaziz ने कहा, “जबकि हम सउदी अरब साम्राज्य को प्रौद्योगिकी उपभोक्ता से प्रौद्योगिकी नवप्रवर्तक में रूपांतरित करने के लिए hyperloop जैसी नवप्रवर्तक परिवहन प्रौद्योगिकियों को विकसित कर रहे हैं, Vision 2030 के उद्देश्यों में तेज़ी ला रहे हैं, ऐसे समय में हम KSA और VHO के बीच संबंध को अग्रसर करने की राह देख रहे हैं।”“स्वप्नदर्शी शहरों और उच्च-प्रौद्योगिकी वाले समूहों के माध्यम से गतिशील समाज और फलती-फूलती अर्थव्यवस्था का सृजन करते हुए, Hyperloop चौथी पीढ़ी की सभी प्रौद्योगिकियों को साम्राज्य में फलने-फूलने में समर्थ बनाने के लिए प्रेरक है।”

उच्च गति वाली रेल की तुलना में 2-3 गुणा अधिक गति और माँग करने पर, सीधे गंतव्य तक अनुभव के साथ, hyperloop प्रौद्योगिकी न केवल KSA बल्कि पूरे GCC में कनेक्टिविटी में अत्यधिक वृद्धि करके पूरे साम्राज्य में यात्रा के समय में अत्यंत कमी कर सकती है। यात्री और माल की ढुलाई के लिए ज़मीनी पुल का इस्तेमाल करते हुए रियाध से जेद्दाह तक की यात्रा करने में 76 मिनट लगेंगे (इस समय 10 से अधिक घंटे लगते हैं) जिससे KSA तीन महाद्वीपों के प्रवेशद्वार की स्थिति में आ जाएगा। रियाध से अबु धाबी की यात्रा करने में 48 मिनट लगेंगे (इस समय 8.5 से अधिक घंटे लगते हैं)।

“HRH से हमारी निरंतर सहायता और Vision 2030 के साथ सहयोग से VHO प्रणाली साम्राज्य में नगरों को जोड़ सकेगी जिससे यात्रा का समय घंटों के स्थान पर मिनटों में रह जाएगा,” Virgin Hyperloop One के सह-संस्थापक और CTO Josh Giegel ने कहा। “HRH युवराज की मेज़बानी करना और hyperloop प्रणाली और Innovation Center सुविधा-केंद्र के कार्यान्वयन के संबंध में हमारी चर्चाओं को आगे बढ़ाना सम्मान की बात थी जिससे Vision 2030 राष्ट्र की उद्यमी संस्कृति को पोषित कर सकेगा और ज्ञान तथा प्रौद्योगिकी के सार्थक अंतरण के माध्यम से एक नवप्रवर्तक अत्यधिक कुशल कार्यबल को विकसित कर सकेगा।”

दौरे के दौरान, Virgin Hyperloop One और HRH ने इस पर चर्चा की कि सउदी अरब साम्राज्य में hyperloop-युक्त परिवहन क्षेत्र कैसे सउदी उद्योगों की आर्थिक वृद्धि और विविधीकरण को प्रेरित करेगा, कैसे विनिर्माण और नवप्रवर्तन क्षेत्रों को पोषित करेगा और पूरे साम्राज्य में GDP में 1-2 प्रतिशत वृद्धि करके देश की Vision 2030 योजना के समर्थन में रोज़गार वृद्धि को प्रोत्साहित करेगा।

Virgin Hyperloop One के CEO Rob Lloyd ने कहा, “हमने यह यात्रा MiSK Foundation के साथ Virgin Hyperloop One की भागीदारी के माध्यम से आरंभ की है जिसके अंतर्गत योग्य, युवा सउदी प्रतिभा को अमेरिका में कंपनी के Innovation Campus में इंटर्नशिप आदान-प्रदान कार्यक्रम के ज़रिए सहयोग प्रदान किया जाता है।” “आज के दौरे और चर्चाओं से अगले चरण की शुरुआत होगी जो VHO को सउदी अरब साम्राज्य में एक वास्तविकता बनाएंगे।”

फोटो, तथ्य-पत्रक और बी-रोल के लिए, यहाँ क्लिक करें। अतिरिक्त मीडिया चित्र यहाँ देखे जा सकते हैं।

Virgin Hyperloop One के बारे में
Virgin Hyperloop One विश्व में ऐसी एकमात्र कंपनी है जिसने पूरी तरह से प्रचालनात्मक hyperloop प्रणाली विकसित की है। हमारी टीम में आज इंजीनियरिंग, प्रौद्योगिकी और परिवहन परियोजना के कार्यनिष्पादन में विश्व के अग्रणी विशेषज्ञ हैं जो अब hyperloop को एक वास्तविकता बनाने के लिए वैश्विक भागीदारों और निवेशकों के साथ समन्वित रूप से कार्य कर रहे हैं। Virgin Hyperloop One को अन्यों के साथ-साथ DP WorldCaspian VC PartnersVirgin GroupSherpa CapitalAbu Dhabi Capital GroupSNCFGE VenturesFormation 8137 VenturesWTI सहित प्रमुख निवेशकों का सहयोग प्राप्त है। अतिरिक्त जानकारी के लिए,  www.virginhyperloopone.com देखें।

मीडिया संपर्क-सूत्र

FTI Consulting
Hani Ukayli
hani.ukayli@fticonsulting.com
+1-617-893-5336, +966503815336

Virgin Hyperloop One
Ryan Kelly
विपणन और संचार प्रमुख
press@hyperloop-one.com
+1-610-442-1896

इस घोषणा के साथ एक फोटो http://www.globenewswire.com/NewsRoom/AttachmentNg/ccb095e3-fc1f-4795-8456-e64104eb1b98 पर उपलब्ध है।