Virgin Hyperloop One अग्रणी ट्रांजिट प्रौद्योगिकी पेश करने, सरकारी भागीदारी करने और पूरे संयुक्त राज्य अमेरिका में नए मार्गों का विकास करने के लिए वॉशिंगटन D.C. में प्रवेश कर रहा है

परिवहन फ़र्म उन सरकारी साझेदारों के साथ तेजी से विस्तार कर रही है, जो भारत, अमेरिका और यूरोप के इस नए रूप में बड़े पैमाने पर परिवहन में प्रमाणन और नियामक निवेश का समर्थन करते हैं


वॉशिंगटन, June 27, 2019 (GLOBE NEWSWIRE) -- Virgin Hyperloop One (VHO), दुनिया की एकमात्र हाइपरलूप कंपनी जिसने इस पैमाने पर सफलतापूर्वक अपनी तकनीक का परीक्षण किया है, वो आज अपने कार्यक्रम "हाइपरलूप ऑन द हिल” में कांग्रेस और संघीय हितधारकों के सदस्यों को अपनी उद्योग-अग्रणी प्रौद्योगिकी प्रदर्शित करने वाशिंगटन D.C. के कैपिटल हिल में मौजूद थी, क्योंकि कंपनी ने अपने क्रांतिकारी परिवहन प्रौद्योगिकी के समर्थन को व्यापक बनाना जारी रखा है. यह भारत सरकार के प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार (PSA) के कार्यालय के साथ वाणिज्यिक हाइपरलूप प्रणालियों के लिए एक वैश्विक नियामक ढांचा बनाने में मदद करने के लिए चर्चा करता है.

अमेरिका के परिवहन सचिव Elaine Chao की नव-गैर-पारंपरिक और उभरती हुई परिवहन प्रौद्योगिकी (NETT) परिषद की गति का निर्माण, हाइपरलूप और सेल्फ-ड्राइविंग कारों जैसी नई और अभिनव परिवहन परियोजनाओं का समर्थन करने के लिए, कैपिटल हिल में Virgin Hyperloop One के प्रदर्शन पर ध्यान केंद्रित किया है. परिवहन का यह नया तरीका जो यात्रियों को सुरक्षित और स्थायी कुशल तरीके से हमारे कार्गो को स्थानांतरित करने के तरीके को बदल देगा. Virgin Hyperloop One ने भारत सरकार के प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार के साथ-साथ यूरोप में गतिशीलता और परिवहन के लिए महानिदेशक वैज्ञानिक सलाहकार के तहत भविष्य के परिवहन (CGFT) पर परामर्श समूह के लिए प्रस्तुतियां दी हैं.

भारत और यूरोप में नियामक एजेंसियों से समन्वय और वैश्विक नियामक ढांचा तैयार करने में महत्वपूर्ण रुचि रही है जो हाइपरलूप तकनीक और प्रणालियों को विनियमित करेगा. अब, संयुक्त राज्य अमेरिका में नियामक प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए एक गंभीर आंदोलन जारी है. NETT काउंसिल का विज़न गैर-पारंपरिक और उभरती परिवहन तकनीकों और परियोजनाओं को पहचानने और प्रबंधित करने, स्थानीय और राज्य सरकारों को सहायता प्रदान करने और बेहतर अनुसंधान करने के लिए विभाग-व्यापी प्रक्रियाओं, समाधानों और सर्वोत्तम प्रथाओं को विकसित और स्थापित करने के साथ ही इन प्रौद्योगिकियों की सुरक्षा और विनियामक जरूरतों को समझना भी है.

Virgin समूह के संस्थापक Sir Richard Branson ने कहा, "हम स्थानीय और संघीय दोनों स्तरों पर भारत, संयुक्त राज्य अमेरिका और यूरोप से हाइपरलूप दृष्टि में बढ़ती रुचि और उत्साह देख रहे हैं”. "मेरा मानना है कि हम एक हाइपरलूप यात्री प्रणाली को वर्षों में ही देख सकेंगे, दशकों तक इंतज़ार नहीं करना पड़ेगा.”

Virgin Hyperloop One के CEO Jay Walder ने कहा कि "यह अवसर है कि हाइपरलूप तकनीक लोगों को और अर्थव्यवस्थाओं को और अधिक कुशल, सस्ती और सहजता के माध्यम से करीब लाने के लिए इसे अपनाने का अवसर है”. “अब हम समर्थन के आधार को देख रहे हैं जिसे NETT परिषद के गठन और दुनिया भर के सांसदों से समर्थन के साथ हाइपरलूप क्रांति को महसूस करने की आवश्यकता है. जैसे ही हाइपरलूप वास्तविकता की दुनिया में कदम रखेगा, यह और स्पष्ट होता जाएगा कि यह न केवल इसमें परिवर्तन लाएगा कि हम कैसे यात्रा करते हैं, बल्कि नई नौकरियों के साथ यह एक पूरा नया औद्योगिक क्षेत्र भी बनाएगा.”

भारत और मध्य पूर्व के लिए Virgin Hyperloop One के प्रबंध निदेशक Harj Dhaliwal ने कहा, “राज्य सरकारों और हाइपरलूप प्रौद्योगिकी के लिए नियामक निकायों का समर्थन बहुत उत्साहजनक रहा है. हम मजबूत सुरक्षा और नियामक मानकों के साथ काम करने योग्य पहली Virgin Hyperloop One प्रणाली के निर्माण के लिए राज्य और संघीय सरकारों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. “भारत और मध्य पूर्व में, हाइपरलूप तेजी से मेगा-आर्थिक क्षेत्र बना सकता है और उत्पादकता को स्थायी तरीके से बढ़ा सकता है जो एक शहर से दूसरे शहर तक सफर करने वाले यात्रियों के लिए सस्ती हो.”

XP-1 उपयोग के लिए तैयार है
चूंकि देश भर के शहरों में बढ़ती यातायात चुनौतियों का सामना करना पड़ता है, जैसे कि अत्यधिक यातायात की भीड़, वाहन उत्सर्जन, लंबे समय के आवागमन और इससे भी ज़्यादा समस्याएं हैं, लेकिन इन सब के बावजूद आज के इवेंट ने Virgin Hyperloop One के रोडशो की शुरुआत कर दी है. इस गर्मी में, Virgin Hyperloop One अपने XP-1 वाहन का प्रदर्शन करने, समुदायों से जुड़ने और स्थानीय और राज्य सरकारों को हाइपरलूप के वास्तविक लाभों पर शिक्षित करने के लिए संयुक्त राज्य भर में यात्रा करेगा. Virgin Hyperloop One की तकनीक यात्रियों और माल को हाई-स्पीड रेल के जैसे तीन गुना तेजी से पहुंचाएगी और क्षेत्रीय शहरों को बिलकुल स्थानीय शहर उपमार्गों के जैसे आस-पास के क्षेत्रों से जोड़ने में सक्षम करेगी.

वाशिंगटन D.C. के बाद, इस दौरे पर अगला पड़ाव ओहियो होगा, जो बाद में इस गर्मी के दौरान होगा. जब अमेरिका की परिवहन प्रौद्योगिकी क्षमताओं को आगे बढ़ाने की बात आती है तो अपनी प्रौद्योगिकी और प्रतिस्पर्धी लाभ का प्रदर्शन करने के लिए अगले कुछ महीनों में Virgin Hyperloop One पूरे अमेरिका में मिसौरी, टेक्सास, ओहियो के अलावा और अधिक स्थानों में स्टॉप बनाएगा.

Virgin Hyperloop One के बारे में
100 वर्षों में बड़े पैमाने पर परिवहन का पहला नया मोड शुरू करके Virgin Hyperloop One दुनिया की इकलौती कंपनी है जिसने बड़े पैमाने पर अपनी हाइपरलूप तकनीक का सफल परीक्षण किया है. कंपनी ने निकटस्थ वैक्यूम स्थितियों के तहत इलेक्ट्रिक प्रोपल्शन और इलेक्ट्रोमैग्नेटिक लेविटेशन का उपयोग करते हुए एक पूर्ण पैमाने पर हाइपरलूप वाहन का संचालन किया, जो मौजूदा तौर-तरीकों की तुलना में तेज, सुरक्षित, सस्ता और अधिक टिकाऊ परिवहन के एक नए रूप को साकार करता है. केवल कुछ वर्षों में ही न की दशकों में हाइपरलूप को अमली जामा पहनाने के लिए कंपनी अब दुनिया भर की सरकारों, भागीदारों और निवेशकों के साथ मिलकर काम कर रही है. Virgin Hyperloop One की तकनीक, दृष्टिकोण और चल रही परियोजनाओं के बारे में यहां पर अधिक जानें.

मीडिया एसेट्स
उच्च-रिज़ॉल्यूशन मार्ग के नक्शे और VHO प्रौद्योगिकी के दृश्य डाउनलोड करने के लिए, कृपया यहां क्लिक करें.

मीडिया संपर्क
Rethu Menon
FTI परामर्श
rethu.menon@fticonsulting.com
+91-9867181043 

इस घोषणा के साथ एक तस्वीर यहां पर उपलब्ध है https://www.globenewswire.com/NewsRoom/AttachmentNg/e654eef3-3af0-407c-b953-2f929e7df3aa