सऊदी अरब Virgin Hyperloop One के साथ साझेदारी में दुनिया की पहली लंबी दूरी का हाइपरलूप टेस्ट ट्रैक बनाना चाहता है

मध्य पूर्व में हाइपरलूप को वास्तविकता बनाने के लिए R&D, परीक्षण और उन्नत निर्माण सुविधाओं का पता लगाने के लिए राष्ट्र की इकनॉमिक सिटी अथॉरिटी, बड़े पैमाने पर अर्थव्यवस्था और नौकरी के अवसर बनाने के लिए तैयार हैं


लॉस एंजिलस, July 24, 2019 (GLOBE NEWSWIRE) -- Virgin Hyperloop One, दुनिया की एकमात्र हाइपरलूप कंपनी जो बड़े पैमाने पर अपनी हाइपरलूप तकनीक का सफलतापूर्वक परीक्षण करती है, इसने आज दुनिया का सबसे लंबा परीक्षण और प्रमाणीकरण हाइपरलूप ट्रैक बनाने का अध्ययन करने के लिए, साथ ही जेद्दा के उत्तर में एक अनुसंधान और विकास केंद्र और हाइपरलूप निर्माण सुविधा बनाने के लिए सऊदी अरब की इकनॉमिक सिटी अथॉरिटी (ECA) के साथ एक विकास साझेदारी की घोषणा की.

आज की घोषणा इस सप्ताह, सऊदी अरब की इकनॉमिक सिटी अथॉरिटी के एक वरिष्ठ प्रतिनिधिमंडल के महासचिव Mohanud A. Helal के नेतृत्व में Virgin Hyperloop One के लॉस एंजिलस मुख्यालय पर हुए दौरे के दौरान की गई. अध्ययन किंग अब्दुल्ला इकनॉमिक सिटी (KAEC) पर ध्यान केंद्रित करेगा, जो जेद्दा के लाल सागर बंदरगाह से 100 किलोमीटर उत्तर में स्थित है. परियोजना, जिसमें 35 किलोमीटर का परीक्षण और प्रमाणीकरण ट्रैक शामिल होगा, जो सऊदी अरब में विशिष्ट हाइपरलूप प्रौद्योगिकियों के विकास का अवसर पैदा करेगी और स्थानीय विशेषज्ञता विकसित करेगी जिसका व्यवसायीकरण और आंकलन भी किया जा सकेगा. अध्ययन में स्थानीय हाइपरलूप आपूर्ति श्रृंखला के विकास की सुविधा भी होगी और राष्ट्र में नवाचार को बढ़ावा भी मिलेगा.

महासचिव Mohanud A. Helal ने कहा, “Virgin Hyperloop One के साथ हमारी साझेदारी हमारे और पूरे सऊदी अरब के लिए गर्व की बात है.” उन्होंने आगे कहा कि, “जैसा कि हम विज़न 2030 के रणनीतिक स्तंभों को बनाने में लगे हैं, उसी कड़ी में इन अनुबंधों से आने वाली प्रौद्योगिकी हस्तांतरण और उच्च तकनीक रोजगार सृजन के अवसर, एक राष्ट्र के रूप में हमारी प्रगति और हमारे तेजस्वी युवाओं के लिए अवसर बनाने के हमारे प्रयासों का मूल आधार हैं. किंग अब्दुल्ला इकनॉमिक सिटी में हाइपरलूप का होना सऊदी सिलिकॉन वैली प्रभाव के लिए किसी उत्प्रेरक के रूप में कार्य करने वाला है और हमारे सॉफ़्टवेयर विकास, उच्च प्रौद्योगिकी अनुसंधान और निर्माण उद्योगों को और बढ़ावा देने वाला है.”

अध्ययन के आगे बढ़ने के साथ ही साथ, प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान व्यवसाय और

उद्यमिता कॉलेज, KAEC में हाइपरलूप सेंटर ऑफ़ एक्सीलेंस के होने के आर्थिक प्रभाव को रेखांकित करते हुए एक शैक्षिक पेपर के निर्माण और प्रकाशन पर सहयोग करेगा. इसके अतिरिक्त, किंग अब्दुल्ला विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (KAUST) के विशेषज्ञ तकनीकी समीक्षा करने के लिए नेवादा में Virgin Hyperloop One परीक्षण सुविधा का दौरा करेंगे, इसके बाद एक शैक्षिक पेपर का प्रकाशन होगा.

Virgin Hyperloop One के CEO Jay Walder ने कहा कि, “विज़न 2030 के साथ, राष्ट्र ने परिदृश्य बदलने वाले समाधानों को आगे बढ़ाने के लिए साहसिक नेतृत्व का प्रदर्शन किया है. हाइपरलूप प्रणाली से सऊदी अरब को, वैश्विक परिवहन का गढ़ बनने में, देश की नवाचार और उद्यमशीलता की संस्कृति को बढ़ावा देने में और कर्मचारियों की एक नवीन ज्ञान वर्धक पीढ़ी विकसित करने में मदद मिल सकती है.” “मैं सऊदी अरब राष्ट्र में हमारे दूरदर्शी सहयोगियों के साथ इस प्रौद्योगिकी को एक बड़े पैमाने पर परिवहन समाधान में बदलने के लिए तत्पर हूँ.”

सऊदी सह-अध्यक्ष, अमेरिकी-सऊदी अरब बिजनेस काउंसिल और सऊदी अरैमको के पूर्व CEO, Abdallah S. Jum’ah ने कहा कि, “अमेरिकी-सऊदी अरब बिजनेस काउंसिल, सऊदी-अरब राष्ट्र में परिवहन और गतिशीलता के भविष्य के लिए इस ऐतिहासिक पहल पर इकनॉमिक सिटी अथॉरिटी और Virgin Hyperloop One को बधाई देती है”.

Virgin Hyperloop One की तकनीक में डीप्रेशराइज़ ट्यूब हैं जो जरूरत पर यात्री या कार्गो “पॉड्स” को 1080 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से ले जाते हैं. हाई-स्पीड रेल और ऑन-डिमांड की तुलना में तीन गुना तेज गति, बिना रुके सीधे गंतव्य तक जाने का अनुभव के साथ, हाइपरलूप तकनीक सऊदी अरब में यात्रा के समय को कम कर सकती है, पूरे देश में ही नहीं बल्कि पूरे खाड़ी सहयोग परिषद (GCC) में तेजी से कनेक्टिविटी बढ़ रही है, जिसमें सऊदी अरब, कुवैत, संयुक्त अरब अमीरात, कतर, बहरीन और ओमान के देश शामिल हैं. रियाद से जेद्दा तक की यात्रा में यात्री और माल ढुलाई दोनों के लिए भूमि पुल का उपयोग करने में 76 मिनट (वर्तमान में 10 घंटे से अधिक) लगेंगे, जिससे सऊदी अरब तीन महाद्वीपों का प्रवेश द्वार बन जाएगा. रियाद से अबू धाबी तक की यात्रा में 48 मिनट (वर्तमान में 8.5 घंटे से अधिक) लगेंगे.

मीडिया एसेट्स 
Virgin Hyperloop One के मीडिया एसेट्स यहां मिल सकते हैं.

Virgin Hyperloop One के बारे में
100 वर्षों में बड़े पैमाने पर परिवहन का पहला नया मोड शुरू करके Virgin Hyperloop One दुनिया की इकलौती कंपनी है जिसने बड़े पैमाने पर अपनी हाइपरलूप तकनीक का सफल परीक्षण किया है. कंपनी ने निकटस्थ वैक्यूम स्थितियों के तहत इलेक्ट्रिक प्रोपल्शन और इलेक्ट्रोमैग्नेटिक लेविटेशन का उपयोग करते हुए एक पूर्ण पैमाने पर हाइपरलूप वाहन का संचालन किया, जो मौजूदा तौर-तरीकों की तुलना में तेज़, सुरक्षित, सस्ते और अधिक टिकाऊ परिवहन के एक नए रूप को साकार करता है. दशकों में नहीं बल्कि केवल कुछ ही वर्षों में हाइपरलूप को अमली जामा पहनाने के लिए कंपनी अब दुनिया भर की सरकारों, भागीदारों और निवेशकों के साथ मिलकर काम कर रही है. वर्तमान में उनके पास मिसौरी, टेक्सास, कोलोराडो, मिडवेस्ट, भारत, KSA और UAE में परियोजनाएं चल रही हैं. Virgin Hyperloop One की तकनीक, दृष्टिकोण और चल रही परियोजनाओं के बारे में यहां पर अधिक जानें.

इस घोषणा के साथ एक तस्वीर यहां पर उपलब्ध है https://www.globenewswire.com/NewsRoom/AttachmentNg/e746dc58-3cc2-486d-a975-717b1bce0068


            

Contact Data