Certifer ने इस बात की पुष्टि की है कि Virgin Hyperloop One टेक्नोलॉजी, स्वतंत्र तृतीय-पक्ष सुरक्षा मूल्यांकन के लिए तैयार है

स्वतंत्र सुरक्षा मूल्यांकनकर्ता के तौर पर Certifer, Virgin Hyperloop One के साथ काम कर रहा है. यह अपनी तरह की पहली प्रमाणीकरण प्रक्रिया को आगे बढ़ाएगा


वेलेंशिनेस, फ़्रांस, Nov. 28, 2019 (GLOBE NEWSWIRE) -- आज, Certifer ने घोषणा की है कि वे सभी मौजूदा परिवहन प्रणालियों की सुरक्षा को और बेहतर करने के अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए Virgin Hyperloop One (VHO) के साथ काम कर रहे हैं. Certifer ने VHO की प्रगति को, R&D, प्रोटोटाइपिंग और परीक्षण चरणों पर मापा है, और उनके समाधान डिज़ाइन की स्थिति की पूरी समीक्षा की है. Certifer के अनुभवी स्वतंत्र सुरक्षा मूल्यांकनकर्ताओं ने सुरक्षा के नज़रिए से Virgin Hyperloop One की तकनीक और संगठन की तत्परता का आकलन किया है. उन्होंने पुष्टि की है कि कंपनी हाइपरलूप के क्षेत्र में अपनी तरह का यह पहला ऐतिहासिक कदम उठाने के लिए तैयार है.

Certifer के CEO Pierre Kadziola ने कहा “Virgin Hyperloop One के साथ साझेदारी करना Certifer के इतिहास में एक बड़ा मील का पत्थर साबित होगा. साथ ही, यह उपयोगकर्ता के अनुभव को बेहतर बनाने वाले कुशल, विश्वसनीय और सुरक्षित परिवहन साधनों को हकीकत में बदलने के लिए नए-नए समाधान तलाशने वाले ग्राहकों का समर्थन करने वाले हमारे मिशन के साथ है.” “हमें विश्वास है कि Virgin Hyperloop One इस तकनीकी चुनौती के बावजूद भी सुरक्षा का एक उच्च स्तर दे सकता है.”

Virgin Hyperloop One के CEO Jay Walder ने कहा, “हमारी कंपनी के हर स्तर पर सुरक्षा को सर्वोपरि रखा गया है.” “हम यह अगला कदम उठाने के लिए तैयार हैं और हमारे पास Certifer जैसा स्वतंत्र पक्ष है जो हमारी प्रक्रियाओं का मूल्यांकन करता है और यह सुनिश्चित करता है कि हम एक सुरक्षित जन परिवहन प्रणाली का निर्माण करें. इसके शुरू होने में दशकों नहीं बस कुछ साल लगेंगे.”

विश्व की पहली हाइपरलूप प्रणाली के निर्माण में, VHO, परिवहन के पारंपरिक दृष्टिकोण को बदल रहा है. हाई-स्पीड ट्रेन, लाइट रेल ट्रांसपोर्ट सिस्टम और मेट्रो रोलिंग स्टॉक जैसी, सभी रेलवे और शहरी परिवहन परियोजनाओं की तरह, VHO टेक्नोलॉजी भी उसी प्रक्रिया और बाधाओं से गुजरती है, जिन्हें हम परिवहन के “पारंपरिक” मोड कहते हैं.

VHO ने कंपनी की इंजीनियरिंग और सुरक्षा प्रक्रिया के तीसरे पक्ष के मूल्यांकन के लिए, एक स्वतंत्र सुरक्षा मूल्यांकन (ISA) निकाय, Certifer पर भरोसा किया है. इसके अलावा, Certifer एक स्वतंत्र मूल्यांकनकर्ता के तौर पर काम करेगा, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि VHO प्रासंगिक परिवहन दिशानिर्देशों का अनुपालन करता है. Certifer अपनी उच्च स्तरीय विशेषज्ञता से VHO को रेलवे के सभी विषयों और उप-विषयों के साथ-साथ सिस्टम सुरक्षा, हार्डवेयर विकास, सॉफ़्टवेयर विकास, सिविल और मैकेनिकल कार्यों, दिशानिर्देशों, नियंत्रण आदेश और सिग्नलिंग, चुंबकीय संचालक शक्ति जैसे, कई अलग-अलग डोमेन का समर्थन करेगा. Certifer, VHO की समर्पित सुरक्षा प्रमाणन और गुणवत्ता आश्वासन टीम के साथ मिलकर काम करेगा.

Certifer के नवाचार के निदेशक, Aryldo Russo ने कहा, “VHO के साथ साझेदारी करके, Certifer एक बदलते सार्वजनिक परिवहन परिदृश्य में होने वाली क्रांति का हिस्सा बन गया है.” “इस परियोजना के ढांचे में, हमारी सभी परियोजनाओं की तरह ही सुरक्षित भविष्य के लिए चुनौतियां बढ़ाते हुए Certifer प्रदान कर रहा है - नवाचार, स्वतंत्रता, निष्पक्षता, प्रतिबद्धता, विशेषज्ञता और उत्कृष्टता के हमारे बुनियादी मूल्यों को दर्शाता गुणवत्ता का उच्चतम स्तर.”

“उद्योग में सबसे आगे होने के नाते, सरकारें हमें एक ऐसे विश्वसनीय भागीदार के रूप में देख रही हैं जो उन्हें इस प्रौद्योगिकी क्षेत्र पर सलाह दे और वैश्विक मानकों के एक नए सेट की अनुशंसा करें. हम इस प्रक्रिया को बहुत गंभीरता से लेते हैं और हमारी इंजीनियरिंग और सुरक्षा प्रक्रियाओं को उच्चतम स्तर तक सुनिश्चित रूप से पूरा करने और सुरक्षित उत्पाद प्रदान करने के लिए Certifer के साथ काम कर रहे हैं,” Virgin Hyperloop One के सुरक्षा प्रमाणन और गुणवत्ता आश्वासन के निदेशक, Benjamin Pasquier ने कहा.

Certifer यह आकलन कर रहा है कि क्या VHO की बनाई गई इंजीनियरिंग सुरक्षा प्रबंधन योजना निर्धारित लक्ष्यों को पाने के लिए पर्याप्त है या नहीं और इस कार्यक्रम के लिए VHO द्वारा पूरे किए जा रहे जिन मानकों और नियमों की सूची दी है वो सुरक्षा के दृष्टिकोण से सही हैं या नहीं. इस ढांचे में, Certifer पूरी परिवहन प्रणाली पर विचार कर रहा है, जिसमें पॉड (वाहन), नागरिक और गाइडवे संरचना, वैक्यूम और गाइडवे तंत्र, डॉक्स, नियंत्रण और संचार, रखरखाव और सिस्टम शामिल हैं.

Virgin Hyperloop One Regulatory प्रगति


दुनिया भर की सरकारें हाइपरलूप को परिवहन के नए मोड के रूप में मान्यता दे रही हैं. इस साल की शुरुआत में, अमेरिकी परिवहन सचिव Elaine Chao ने संयुक्त राज्य अमेरिका में जन परिवहन के इस नए रूप को लाने के लिए हाइपरलूप प्रौद्योगिकी के विनियमन और अनुमति का पता लगाने के लिए गैर-पारंपरिक और उभरती हुई परिवहन प्रौद्योगिकी (NETT) परिषद बनाया है. गतिशीलता और परिवहन के लिए यूरोपीय आयोग के महानिदेशक (DGMOVE) भी नियामक मानकों को आगे बढ़ाने के लिए हाइपरलूप कंपनियों के साथ चर्चा कर रहे हैं. भारत में, प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार (PSA), प्रोफेसर Vijayraghavan ने हाइपरलूप के लिए विनियामक मार्ग का पता लगाने के लिए भविष्य के परिवहन पर परामर्श समूह (CGFT) नाम की एक स्वतंत्र समिति बनाई है.

Certifer के बारे में


वेलेंशिनेस में मुख्यालय, Certifer रेलवे और शहरी परिवहन में पूरे विश्व में सबसे आगे है. फ्रांस में 1997 में स्थापित, Certifer ने दुनिया भर के 40 से अधिक देशों में निरीक्षण, प्रमाणन और परीक्षण संगठन सेवाएं देकर अपनी विशेषज्ञता विकसित की है. 11 देशों में उपस्थिति और 550 से अधिक विशेषज्ञों के लिए धन्यवाद, Certifer स्वतंत्र सुरक्षा मूल्यांकन, स्वतंत्र जांच इंजीनियर, मूल्यांकन निकाय, स्वतंत्र साइबर सुरक्षा मूल्यांकन और परीक्षण संगठन सेवाएं देता है... Certifer के बारे में यहां अधिक जानें.

VHO के बारे में
Virgin Hyperloop One एकमात्र हाइपरलूप कंपनी है जिसने पूरी तरह हाइपरलूप परीक्षण ट्रैक का निर्माण किया है और आज तक सैकड़ों परीक्षण रन पूरे किए हैं. कंपनी ने लगभग वैक्यूम परिस्थितियों में इलेक्ट्रिक प्रोपल्शन और इलेक्ट्रोमैग्नेटिक लेविटेशन का इस्तेमाल करते हुए पूरी तरह हाइपरलूप वाहन का सफल संचालन किया. इससे उन्हें मौजूदा मोड से तेज़, सुरक्षित, सस्ते और ज़्यादा टिकाऊ परिवहन का एक नया रूप मिला. कंपनी अब दुनिया भर की सरकारों, भागीदारों और निवेशकों के साथ मिलकर काम कर रही है, ताकि हाइपरलूप को शुरू होने में दशकों नहीं बस कुछ साल लगें. वर्तमान में उनके पास भारत, KSA, U.S. और UAE में परियोजनाएं चल रही हैं. Virgin Hyperloop One की तकनीक, दृष्टिकोण और चल रही परियोजनाओं के बारे में यहां अधिक जानें.


            

Contact Data