आधिकारिक बयान: सौरभ चंद्राकर ने शादी पर हुए खर्च और अन्य आरोपों से जुड़ी भ्रामक जानकारी के बारे में स्पष्टीकरण दिया


दिल्ली, भारत, Oct. 17, 2023 (GLOBE NEWSWIRE) -- महादेव ऐप के मामले से जुड़ी हालिया मीडिया रिपोर्ट्स की रोशनी में, भिलाई, छत्तीसगढ़ के उद्यमी श्री सौरभ चंद्राकर के लिए उनके बारे में सामने आ रही भ्रामक जानकारी और बेबुनियाद आरोपों के बारे में सफ़ाई देना आवश्यक हो गया है। बेदाग रिकॉर्ड वाले समर्पित व्यवसायी श्री चंद्राकर को अवैध गतिविधियों में उनकी तथाकथित संलिप्तता के बारे में किए जा रहे बेबुनियाद दावों से झटका लगा है।

सनसनीखेज़ रिपोर्ट्स के उलट, श्री चंद्राकर पुरज़ोर ढंग से कहते हैं कि पूरे शादी समारोह में जो AED 10 मिलियन की रकम खर्च की गई थी, वह पूरी तरह उनके अंदरूनी उपार्जन और बचत की रकम थी। उनकी आय के ज़रियों का पुख्ता सबूत देने वाले विस्तृत और सावधानी से तैयार किए गए रिकॉर्ड उपलब्ध हैं। बाहर INR 200 करोड़ के भुगतान की जो चर्चा गर्म है, वह संदिग्ध लगती है और एक ओर जहाँ श्री चंद्राकर इतनी बड़ी रकम के लेन-देन पर सवालिया निशान लगाते हैं, वहीं वे इस बात पर ज़ोर देते हैं कि इस तरह के दावों में व्यावहारिकता का कोई पुट नहीं है।

श्री चंद्राकर कुछ सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट किए गए शाहखर्ची के इन तथाकथित दावों को सिरे से नकारते हैं। वे खासतौर पर इस बात की ओर इशारा करते हैं कि आयोजन के आर्थिक पहलुओं पर नज़र रखने की ज़िम्मेदारी इवेंट मैनेजर्स की थी और प्लानिंग या एक्ज़िक्यूशन के किसी भी चरण में कोई भी नकद लेन-देन नहीं हुआ था और अगर ऐसा कहा जा रहा है, तो यह पूरी तरह से बेबुनियाद है और सिवाय कपोल कल्पना के और कुछ भी नहीं है। इन तथ्यों की पुष्टि करने वाले दस्तावेज़ और फ़ाइनेंशियल रिकॉर्ड्स उपलब्ध हैं, जो किसी भी तरह की अनुचितता की धारणा को दूर करने के लिहाज़ से काफ़ी हैं।

इसके अलावा, श्री चंद्राकर को इस बात पर पूरा यकीन है कि समारोह में मशहूर हस्तियों की मौजूदगी का ज़िक्र भी बहुत बढ़ा-चढ़ाकर किया गया था। उनका कहना है कि जो लोग शादी के समारोह में शामिल हुए थे, उन्हें इवेंट मैनेजमेंट कंपनी ने आमंत्रित किया था, क्योंकि समारोह में सेलिब्रिटीज़ की उपस्थिति का काम कंपनी ही देख रही थी। श्री चंद्राकर इस बात पर भी ज़ोर देना चाहते हैं कि सभी कलाकारों को कंपनी ने खुद सेवा पर रखा था और उन्हें इवेंट में उपस्थित होने और परफ़ॉर्म करने के लिए बुलाया गया था। श्री चंद्राकर और इन मशहूर हस्तियों के बीच किसी भी तरह का प्रत्यक्ष आर्थिक लेन-देन नहीं हुआ था और सभी भुगतान इवेंट मैनेजमेंट कंपनी द्वारा, वैध बैंकिंग चैनलों के माध्यम से पूरी तरह पारदर्शी ढंग से प्रोसेस किए गए थे।

श्री चंद्राकर दृढ़ता से कहते हैं कि उनका महादेव ऐप या उसके संचालन से कोई लेना-देना नहीं है। उन्हें महादेव ऐप के "फ़ाउंडर/प्रमोटर/डायरेक्टर" के रूप में दर्शाने वाले आरोपों में विश्वसनीयता की कमी है और वे स्पष्ट रूप से झूठे हैं। इसके अलावा, 60 अवैध विदेशी प्लैटफ़ॉर्म में उनकी संलिप्तता के दावे भी बेबुनियाद और पूरी तरह से खोखले हैं।

श्री चंद्राकर गैर-कानूनी गतिविधियों में शामिल किसी भी व्यक्ति या संगठन से किसी भी प्रकार का संदिग्ध संबंध होने से सख्ती से इनकार करते हैं। इस तरह के आरोप सिर्फ़ अफ़वाहें हैं, जो पूरी तरह निराधार हैं और ‘कल्पना की उड़ान’ से ज़्यादा कुछ भी नहीं हैं। वे खुद इस तरह के आरोपों को सुनकर चकित हैं।

यहाँ यह भी स्पष्ट करना ज़रूरी हो जाता है कि श्री चंद्राकर का पाकिस्तान, श्रीलंका या नेपाल में कोई भी कारोबार नहीं है। इस तरह के दावे भी सरासर झूठे और अपमानजनक हैं, जिनमें सच्चाई का कोई पुट नहीं है। श्री चंद्राकर ने इन देशों की यात्रा कभी नहीं की गई है और इन इलाकों में होने वाली अवैध गतिविधियों में उनकी तथाकथित संलिप्तता के दावों का कोई भी आधार नहीं है और ये आरोप सिर्फ़ उन्हें बदनाम करने के इरादे से लगाए गए हैं।

श्री चंद्राकर मीडिया आउटलेट्स से बेबुनियाद अफ़वाहों और बढ़ा-चढ़ाकर बताई जा रही सनसनीखेज कहानियों को फैलाना बंद करने का अनुरोध करते हैं, जो न सिर्फ़ उनकी प्रतिष्ठा को धूमिल करते हैं, बल्कि ज़िम्मेदार पत्रकारिता पर जनता के विश्वास को भी खोखला करते हैं।

सूत्र: Newsbeatwire

संपर्क:
सौरभ चंद्राकर
Sourabh@empireone.ae

A photo accompanying this announcement is available at https://www.globenewswire.com/NewsRoom/AttachmentNg/56d1e182-24c5-4c3c-8148-43e700c2dfb9