Flywire ने भारत से विदेश में शिक्षा ऋण के भुगतान को सरल बनाने के लिए HDFC Credila के साथ साझेदारी की है


Flywire ने भारत के सबसे बड़े निजी ऋण प्रदाता HDFC Credila द्वारा फंड और प्रबंधित किए जाने वाले विदेशी ऋणों के भुगतान अनुभव को डिजिटल बनाया है।

Flywire ने भारत में अपने व्यापार क्षेत्र का विस्तार किया है, ताकि वे शिक्षा ऋण भुगतान से संबंधित अरबों डॉलर की मार्केट में अपनी हिस्सेदारी बना सकें।

बोस्टन और मुंबई, भारत, July 18, 2024 (GLOBE NEWSWIRE) -- Flywire Corporation (Nasdaq: FLYW) (Flywire), एक वैश्विक भुगतान सुविधा-प्रदाता और सॉफ्टवेयर कंपनी, ने आज घोषणा की कि उसने विदेश में पढ़ रहे भारतीय छात्रों के लिए छात्र ऋण भुगतान विधि को आसान और डिजिटल बनाने के लिए भारत में अपनी सेवाओं का विस्तार किया है। इस व्यापक पहल के एक हिस्से के तौर पर, Flywire भारत में सबसे बड़े स्वतंत्र छात्र ऋण प्रदाता HDFC Credila के साथ साझेदारी कर रहा है ताकि भारतीय भुगतानकर्ता अपनी स्थानीय मुद्रा (भारतीय रुपये) में सरलता से और डिजिटल तरीके से दुनिया भर के उच्च शिक्षण संस्थानों को सीधे ऋण भुगतान वितरित कर सकें। यह साझेदारी भारत में Flywire की मौजूदा सफलता पर आधारित है और कंपनी को भारतीय छात्र ऋण के बड़े बाजार का लाभ उठाने का अवसर प्रदान करती है। Flywire के अनुमान के हिसाब से यह बाज़ार लगभग 3 अरब डॉलर सालाना से भी अधिक का है।

उच्च स्तरीय प्रवास के चलते विदेश जाने वाले भारतीय छात्रों की एक महत्वपूर्ण आवश्यकता का समाधान करना

भारत की सबसे बड़ी गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (NBFC) में से एक, HDFC Credila के साथ Flywire की साझेदारी, विदेश में शिक्षा संबंधी भुगतान करने की उस पारंपरिक रूप से जटिल और महंगी प्रक्रिया को सरल बनाती है, जिस में धन का स्रोत शिक्षा ऋण है। यह अक्सर मुश्किलों भरा होता है क्योंकि ऋणदाता अक्सर फंड-प्रवाह का ट्रैक खो देते हैं, और छात्रों को कई कदम उठाने पड़ते हैं एवं यह निर्धारित करना पड़ता है कि भारत सरकार द्वारा विनियमित स्रोत पर एकत्र किए जाने वाले टैक्स (टीसीएस) का भुगतान कैसे किया जाए, जो कि ऋण का आकार और ऋण देने वाली संस्था के हिसाब से अलग-अलग हो सकता है।

Credila के साथ Flywire की साझेदारी, Credila जैसे ऋण प्रदाताओं और छात्रों दोनों की ऐसी मुश्किलें हल करती है। Flywire के सॉफ्टवेयर और भुगतान तकनीक का लाभ उठाते हुए, Credila हर ऋण भुगतान में पूर्ण दृश्यता बनाए रखता है, रिफंड को आसान बनाता है, और स्रोत पर एकत्र किए जाने वाले कर (TCS) की जटिल गणना को भी सरल बनाता है, जिससे छात्रों और प्रदाताओं के समय और धन की बचत होती है, साथ ही लागू ऋण नियमों का अनुपालन भी सुनिश्चित होता है।

यह साझेदारी Flywire को उन छात्रों के पसंदीदा भुगतान माध्यम के रूप में भी स्थापित करती है जिनका मुख्य ऋण प्रदाता Credila है, और उनके संपूर्ण भुगतान अनुभव को सरल बनाती है। ऋण मंजूर होने के बाद, छात्र Flywire के माध्यम से भारतीय रुपये में भुगतान करते हैं। इसके बाद वे भुगतान को तब तक ट्रैक कर सकते हैं जब तक कि उनके विश्वविद्यालय को धनराशि प्राप्त ना हो जाए। यह सुविधा एक ऐसे समय में उपलब्ध हुई है, जिसमें छात्र ऋण की मांग बहुत अधिक है। Statista की नवीनतम खोज के अनुसार, 2023 की पहली छमाही में, NBFC के मुताबिक़ भारत में शिक्षा ऋण पुस्तिका में 43 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई, जिसका मुख्य हिस्सा विदेशी शिक्षा ऋण था।

Flywire की APAC और ग्लोबल एजेंट्स की सेल्ज़ वीपी Mina Fakhouri के मुताबिक़, "भारत से छात्र ऋण वितरित करने के तरीके में व्यापक सुधार लाने के लिए Credila के साथ साझेदारी करके हमें बेहद ख़ुशी महसूस हो रही है।हमारा मानना है कि Flywire की शक्तिशाली भुगतान तकनीक और भारत में Credila की पर्याप्त उपस्थिति, इन दोनों की युगलबंदी, छात्रों और ऋणदाताओं दोनों की एक महत्वपूर्ण ज़रूरत पूरी कर रही है, साथ ही हम और अधिक नए तरीके खोज रहे हैं ताकि हम अपने ऋण सहयोगियों, भुगतानकर्ताओं, संस्थानों और अन्य लोगों को और अधिक लाभ पहुंचा सकें।"

Flywire के साथ हमारी साझेदारी के माध्यम से, हमारे ऋण प्राप्तकर्ताओं के पास एक आसान विकल्प है, जिसके माध्यम से वे अपने शैक्षणिक संस्थानों को ऋण की धनराशि से भारतीय रुपये में भुगतान कर सकते हैं, और HDFC Credila को यह लाभ मिलता है कि वह विदेशी भुगतान पर पूरी पारदर्शिता से नज़र बनाए रख सकता है और उसे ट्रैक कर सकता है। HDFC Credila के प्रबंध निदेशक और सीईओ Arijit Sanyal का कहना है कि हमें Flywire के साथ साझेदारी करके खुशी हो रही है और इस तरह हम अपने ऋण प्राप्तकर्ताओं को भुगतान का एक उन्नत अनुभव प्रदान कर रहे हैं।"

छात्र ऋण भुगतान की समस्या का समाधान करके, Flywire भारत में मौजूदा तंत्र के कौशल को और बढ़ा रहा है

छात्र ऋण वितरण की समस्या के समाधान का आधार Flywire द्वारा भारत में उत्पन्न की गई एक महत्वपूर्ण गतिशीलता है, जो है महत्त्वपूर्ण आउटबाउंड छात्र मार्केटिंग। Flywire ने हाल ही में भारत के तीन सबसे बड़े बैंकों के साथ प्रत्यक्ष एकीकरण स्थापित किया है - जिसमें State Bank of India, HDFC Bank और ICICI Bank शामिल हैं - जो इस क्षेत्र में Flywire के सामर्थ्य को बढ़ाता है और भारत में छात्रों को अपने बैंकिंग पोर्टल से सरलता से, डिजिटल भुगतान का अनुभव प्रदान करता है। भुगतानकर्ताओं को उच्च स्तरीय अनुभव प्रदान करने के लिए, Flywire ने स्थानीय भुगतानकर्ता सहायता में अधिक निवेश किया है और अब कई परिचित चैनलों पर 8 भारतीय भाषाओं में चौबीस घंटे सहायता प्रदान कर रहा है। साथ ही, Flywire ने शिक्षा एजेंटों और परामर्शदाताओं के अपने नेटवर्क का विस्तार किया है, जो भारतीय छात्रों को विदेशी कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में प्रवेश दिलाने के मामले में तेजी से महत्वपूर्ण रूप लेते जा रहे हैं।

Flywire के बारे में

Flywire एक वैश्विक भुगतान सुविधा-प्रदाता और सॉफ्टवेयर कंपनी है। हम अपने स्वामित्व वाले वैश्विक भुगतान नेटवर्क, नेक्स्ट-जेन पेमेंट्स प्लेटफॉर्म और वर्टिकल-स्पेसिफिक सॉफ़्टवेयर के माध्यम से अपने ग्राहकों और उनके ग्राहकों के लिए महत्वपूर्ण और जटिल भुगतान से संबंधित सेवाएं प्रदान करते हैं।

Flywire अपने वर्टिकल-स्पेसिफिक सॉफ्टवेयर और भुगतान तकनीक का उपयोग शिक्षा, स्वास्थ्य, यातायात क्षेत्र और साथ ही बी2बी उद्योगों से संबंधित अपने ग्राहकों के लिए मौजूदा A/R वर्कफ़्लो में पूरी तरह एकीकृत (एम्बेड) होने के लिए करता है। Flywire, NetSuite जैसे अग्रणी ERP सिस्टम के साथ भी एकीकृत है, ताकि विभिन्न संगठन अपनी चुनौतियों से पार पाते हुए अपने ग्राहकों के लिए भुगतान अनुभव को अनुकूलित कर सकें।

Flywire दुनिया भर के 240 से अधिक देशों और क्षेत्रों में, 140 से अधिक मुद्राओं में विविध भुगतान विधियों के साथ, 4,000 से अधिक ग्राहकों को सेवा प्रदान कर रहा है। कंपनी का हेडक्वार्टर बोस्टन, MA, USA में है, यहीं इसके वैश्विक कार्यालय भी हैं। अधिक जानकारी के लिए www.flywire.com पर जाएं। Flywire को X, LinkedIn और Facebook पर फॉलो करें।

HDFC Credila के बारे में

HDFC Credila भारत की पहली शिक्षा ऋण कंपनी है, जो केवल इसी क्षेत्र में काम करती है और यह विशिष्ट रूप से निर्मित छात्र ऋण प्रदान करने के मामले में पथ प्रदर्शक है।

भारत के साथ-साथ विदेशी उच्च शिक्षा क्षेत्र की गहन समझ के साथ, HDFC Credila अनूठी विशेषताओं और लाभों के साथ विशिष्ट रूप से निर्मित शिक्षा ऋण से संबंधित सुविधाएं प्रदान करता है। यह छात्रों को वित्तीय रूप से सक्षम बनाता है ताकि वे अपने सपनों के विश्वविद्यालय और देश में शिक्षा प्राप्त कर सकें।

HDFC Credila लोगों के पसंदीदा शिक्षा ऋण प्रदाताओं में से एक है, जिसने शुरुआत से ही 63 देशों के 4,600+ विश्वविद्यालयों में 3,300+ पाठ्यक्रमों में पढ़ने वाले 178,000+ भारतीय छात्रों को फंड किया है।

सेफ हार्बर बयान

इस रिलीज़ में प्राइवेट सिक्योरिटीज़ लिटिगेशन रिफॉर्म एक्ट 1995 के अंतर्गत दूरंदेशी बयान शामिल हैं, जिसमें शामिल हैं, पर इन तक ही सीमित नहीं, Flywire के थर्ड-पार्टी इनवॉइसिंग समाधान के लाभों से संबंधित Flywire की उम्मीदों से संबंधित कथन, Flywire की व्यापार रणनीतियां और योजनाएं, बाज़ार का विकास और रुझान। Flywire का इरादा ऐसे दूरंदेशी बयानों को सिक्योरिटीज़ एक्सचेंज एक्ट 1934 की धारा 21ई और प्राइवेट सिक्योरिटीज़ लिटिगेशन रिफॉर्म एक्ट 1995 में निहित दूरंदेशी बयानों से संबंधित सेफ हार्बर प्रावधानों के तहत कवर करने का है। कुछ मामलों में, आप दूरंदेशी बयानों की पहचान निम्नलिखित शब्दों से कर सकते हैं, परन्तु यह इन तक ही सीमित नहीं है, "विश्वास करें," "हो सकता है," "होगा," "संभावित," "अनुमान," "जारी रखें," "अनुमान लगाएं," " इरादा," "कर सकते हैं," "होगा," "प्रोजेक्ट," "लक्ष्य," "योजना," "उम्मीद,"। आप ऐसे बयानों की पहचान ऊपर दिए गए शब्दों के विलोम शब्दों और ऐसे वाक्यों से भी कर सकते हैं जिन से दूरंदेशी भाव प्रकट होते हों। इस तरह के दूरंदेशी बयान वर्तमान माहौल के हिसाब से लगाए/लगाई गए/गई अनुमानों/उम्मीदों पर आधारित होते हैं, जिनमें जोखिम, परिस्थितियों में बदलाव, धारणाएं और संदिग्धता शामिल होती हैं। वे महत्वपूर्ण कारक जिनके कारण वास्तविक परिणाम Flywire के दूरंदेशी बयानों में दर्ज परिणामों से भिन्न हो सकते हैं, उनमें अन्य कारकों के अलावा, 31 दिसंबर, 2023 को समाप्त हुए वर्ष से संबंधित फॉर्म 10-K पर Flywire की वार्षिक रिपोर्ट और 31 मार्च, 2024 को समाप्त तिमाही से संबंधित फॉर्म 10-Q पर त्रैमासिक रिपोर्ट के अनुभागों, "ख़तरे पैदा करने वाले कारक" और "प्रबंधक-वर्ग की चर्चा और वित्तीय स्थिति और संचालन के परिणामों का विश्लेषण" में दर्ज कारक शामिल हैं, जो प्रतिभूति और विनिमय आयोग (SEC) की फाइल में मौजूद हैं और SEC की वेबसाइट https://www.sec.gov/ पर उपलब्ध हैं। इस रिलीज़ में केवल इस रिलीज़ की तारीख तक उपलब्ध जानकारी ही प्रदान की गई है और कानून के अंतर्गत ज़रूरी जानकारी को छोड़कर, Flywire किसी भी तरह की नई जानकारी, भविष्य की घटनाओं या किसी अन्य कारण की वजह से इस रिलीज़ में शामिल किसी भी दूरंदेशी बयान को शामिल करने या बदलने के लिए पाबंद नहीं है।

संपर्क

मीडिया संपर्क
Sarah King
media@flywire.com

निवेशक संबंध संपर्क:

ICR
flywireir@icrinc.com